सुना है कि अंदर की खूबसूरती ज़्यादा मायने रखती है, लेकिन थोड़ा-सा मस्कारा लगाने में कोइ हर्ज़ तो नहीं। मस्कारा एक ऐसी जादू की छड़ी है, जिसका इस्तेमाल हर लड़की अपनी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखाने के लिए करती है। तो यह मस्कारा आप सही तरीके से लगा सकें, इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ उपाय, जो आपको जानना चाहिए।

 

01. अपने लैशेज़ पर थोड़ा-सा ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं

01. अपने लैशेज़ पर थोड़ा-सा ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं

एक बहुत बढ़िया ट्रिक, जो हमने यू ट्यूब विडीओ से सीखी है, वो ये कि पलकों को अगर घना दिखाना चाहती हैं, तो ट्रांसलूसेन्ट पाउडर पलकों पर छिड़क दें। मस्कारा लगाने से ठीक पहले थोड़ा-सा ट्रांसलूसेन्ट पाउडर को पलकों पर लगा लें। लेकिन ध्यान रहे कि पाउडर की सिर्फ एक पतली लेयर ही लगाएं और उसके बाद पलकों पर एक मस्कारा का कोट लगाएं। यदि आप और ज़्यादा वॉल्यूम चाहते हैं तो मस्कारा के पहले कोट के सूखने के बाद ही दूसरा कोट लगाएं।

 

02. मस्कारा क्लम्पिंग न हो इसके लिए साफ स्पूलि यूज़ करे

02. मस्कारा क्लम्पिंग न हो इसके लिए साफ स्पूलि यूज़ करे

कितना खराब लगता है न जब मस्कारा पलकों पर एक जगह इकट्ठा हो जाता है और आपका पूरा लुक खराब हो जाता है। इसीलिए हम आपको बता रहे हैं एक शानदार उपाय, जो बहुत आसान है। मस्कारा लगाने के बाद पलकों पर एक बार स्पूलि को फिरा दें। इससे आपकी पलकों के बाल अलग-अलग हो जाएंगे और अगर कोई एक्स्ट्रा प्रोडक्ट पलकों पर जमा हो गया होगा तो वह भी निकल जाएगा। है न?

 

03. अपने रेग्युलर मस्कारा की जगह वॉल्यूम बढ़ाने वाला मस्कारा यूज़ करें

03. अपने रेग्युलर मस्कारा की जगह वॉल्यूम बढ़ाने वाला मस्कारा यूज़ करें

अपनी लैशेज़ को निखारने का सबसे बढ़िया उपाय है कि आप अपने पुराने मस्कारा की जगह वॉल्यूम बढ़ाने वाला मस्कारा यूज़ करें। इसके लिए हम आपको राय देंगे Lakmé Eyeconic Volume Mascara. लगाने की। यह वॉटर प्रूफ मस्कारा आपकी पलकों को खूब सारा वॉल्यूम देगा और एक बेहतरीन ब्लैक कोटिंग देगा, वो भी बिना क्लम्पिंग के। इसके सिर्फ एक स्ट्रोक से ही आप पा सकते हैं आकर्षक पलकें, जो आप चाहती हैं।

 

04. वैंड को घुमाते हुए लगाएं

04. वैंड को घुमाते हुए लगाएं

यह बहुत आसान तरीका है। आप ऊपर की ओर स्ट्रोक देने की बजाय, जहां से पलकें शुरू होती है, वहाँ मस्कारा वैंड को थोड़ा घुमाते हुए लगाएं और फिर ऊपर की ओर स्ट्रोक दें। इससे जड़ों से पलकों को वॉल्यूम मिलेगा और आपकी हर एक पलक निखरकर आएंगी और लंबी दिखेंगी।

 

05. अपने मस्कारा वैंड को साफ रखें

05. अपने मस्कारा वैंड को साफ रखें

आपके मस्कारा वैंड पर जो बचा हुआ मस्कारा रह जाता है वह इकट्ठा होकर सूख जाता है और जब आप उससे मस्कारा लगाते हैं, तो ठीक से लग नहीं पाता। इसके लिए सबसे आसान और सिम्पल तरीका है कि आप मस्कारा वैंड को यूज़ करने से पहले इसे पूरी तरह से साफ कर लें। अतिरिक्त प्रोडक्ट को हटाने के लिए टिशू का इस्तेमाल करें।