तेलीय त्वचा को संभालना बेहद मुश्किल होता है. आपकी त्वचा माथे, नाक व ठुड्डी के पास चमकती हुई दिखाई देती है, त्वचा में चिपचिपाहट रहती है और अक्सर ब्लैकहेड व मुहाँसों भी होते हैं. तेलीय त्वचा को संभालना आसान नहीं है, लेकिन नामुमकिन भी नहीं है. अगर आप वास्तव में तेलीय त्वचा के स्कीन केयर के बारे में जानना चाहती हैं, तो अपने आप से ये सवाल पूछें:
 

क्या आपका क्लेंज़र आपकी तेलीय त्वचा प्रकार के लिए उचित हैं ?

क्या आपका क्लेंज़र आपकी तेलीय त्वचा प्रकार के लिए उचित हैं ?

स्कीन केयर पद्धति में क्लीनज़िंग सबसे अहम पहलुओं में से एक है. जब आप तेलीय त्वचा से जूझ रही होती हैं, तो जेल पर आधारित फेस वॉश पर निर्भर रहना उपयुक्त होता है क्योंकि तेलीय त्वचा अक्सर परेशान करती है और जेल फेस वॉश स्कीन को आराम पहूंचाता है. हम आपको पॉन्ड्स वाइट ब्यूटी पर्ल क्लीनज़िंग जेल फेस वॉश को आजमाने का सुझाव देते हैं. इस क्लीनज़र में पर्ल एसेन्स मिलाया गया है और यह त्वचा को दमक देने के लिए जाना जाता है. इसका ऑक्सीजनेटेड जेल फॉर्मूला गंदगी और गहराई से अत्यधिक तेल को हटाता है और त्वचा को तरोताज़ा एवं साफ करता है- तेलीय त्वचा के लिए अत्यधिक आवश्यक.

 

क्या आप मॉइस्चराइजर स्कीप कर रही हैं?

क्या आप मॉइस्चराइजर स्कीप कर रही हैं?

अक्सर हममें से कई तेलीय त्वचा वाले मान लेते हैं कि मॉइस्चराइजर त्वचा को अधिक तेलीय कर देता है और यही सोच आपकी त्वचा के और अधिक नुकसान का कारण बनता है. अगर आप अपनी त्वचा को मॉइस्चराज नहीं करेंगी, तो आपकी त्वचा पोषण पाने के लिए अधिक तेल को पैदा करेगी, अत: तेलीय दिखने लगेगा. यही वजह है कि आपको अपनी त्वचा के प्रकार के अनुरुप मॉइस्चराइजर चुनने की जरुरत है. हमे लगता है कि आपको लेक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर चुनना चाहिए. पौष्टिक आडू के मिश्रण से भरपूर, यह जादूई उत्पाद त्वचा को तेलीय बनाए बिना गहराई से पोषण देता है.

 

क्या आपके लॉशन में सही सामग्रियाँ हैं?

क्या आपके लॉशन में सही सामग्रियाँ हैं?

जब आपकी तेलीय त्वचा होती हैं, तब आपको लगता है कि अपने शरीर पर अत्यधिक लॉशन लगाने से यह आपकी त्वचा को चिपचिपा बना देगा. इसका समाधान है ऐसा लॉशन चुनना जिसमें सही सामग्रियों हों और साथ ही आपकी त्वचा को पोषण देता हो व बेहद हल्का महसूस कराता हो. इसी वजह से आपको वैसलीन इन्टेसीव केयर ऐलो सूथ बॉडी लॉशन चुनना चाहिए. इस उत्पाद में शुद्ध ऐलो के गुण हैं जो आपकी त्वचा को आराम देता है और गहराई से मॉइस्चराइज करता है, फिर भी यह त्वचा पर बेहद हल्का होता है.