अगर आप अपनी त्वचा को पेम्पर (दुलारना) करना पसंद करती हैं, तो आप शायद पहले से जानती होंगी कि ऐलोवेरा कुदरती स्कीन केयर के सबसे गुणकारी रूपों में से एक है. इस पौधे में जेल होता है, जिसमें त्वचा को ठीक करने की अपार शक्ति होती है. इसके बारे में और अधिक जानना चाहती हैं ? आगे पढ़े....
aloe vera skin benefits

आपकी त्वचा को ऐलोवेरा की आवश्यकता क्यों है....

 

आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करता है

आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करता है

ऐलोवेरा की सबसे अच्छी बात यह है कि यह तेलीय त्वचा पर जादूई काम करता है, क्योंकि इससे चिपचिपा महसूस नहीं होता है. ऐलोवेरा आपकी त्वचा को गहराई से हाइड्रेटेड कर पानी की मात्रा को बढाता है.

 

सनबर्न (झुलसन) ठीक करता है

सनबर्न (झुलसन) ठीक करता है

ऐलोवेरा के हीलिंग गुण सनबर्न को ठीक करने में मदद करते है, क्योंकि यह त्वचा पर एक सुरक्षित परत बनाता है और आपकी त्वचा को मॉइस्चर प्रदान करता है. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, ऐलोवेरा सनबर्न को बेहद तेजी से ठीक करने में मदद करता है.

 

मुहाँसों को कम करता है

मुहाँसों को कम करता है

आप शायद नहीं जानते होंगे लेकिन ऐलोवेरा में दो हार्मोंस ऑक्सिन और गिबर्लिन्स होते हैं. इसमें जलनरोधी गुण होते है जो त्वचा के बैक्टेरिया को कम कर मुहाँसों को ठीक करने में मदद करता है. इसके साथ, यह त्वचा में कम खुजली महसूस कराकर आराम देता है.

आप अपनी त्वचा को ऐलोवेरा की खुराक कैसे दे सकती हैं ….

vaseline intensive care aloe soothe body lotion

अगर आप वास्त्व में आपकी त्वचा की ऐलो से देखभाल करना चाहती हैं, तो वैसलीन इंटेंसिव केयर ऐलो सूद बॉडी लॉशन लगाएं. इसमें शुद्ध ऐलो होता है जिसमें ना चिपकने वाला गुण है और ३ परतों का मॉइस्चर है जो त्वचा को चिकना महसूस कराएं बिना गहराई से मॉइस्चराइज करता है. हम इसे नहाने के बाद और सोने से पहले, दिन में दो बार इस्तेमाल करने की सलाह देंगे ताकि आपकी त्वचा आवश्यक मॉइस्चर को सोख लें.