आजकल काले घेरे कई लोगों के लिए आम समस्या हैं. अगर आप घर पर काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए उपचार ढूंढ रही हैं, तो इन टिप्स का प्रयोग करें

अपनी आँखों के नीचे के हिस्से को ट्रीट करें

काले घेरे को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका उसका अंदर से इलाज करना है. तो अपनी आँखों के नीचे की नाजुक त्वचा पर पोंड्स एज मिरेकल फर्म & लिफ्ट रेंज लगाएँ. इसमें आई कोंटोर लिफ्टर शामिल है जो आपकी आँखों के आसपास की त्वचा को लिफ्ट करता है और पोंड्स एज मिरेकल फर्म & लिफ्ट फेस & नेक लिफ्टिंग डे क्रीम, इंस्टेंट लिफ्ट कॉम्प्लेक्स से भरपूर है जो गहराई से त्वचा के फायबर्स को मजबूत करता है.  इसके अलावा आपकी त्वचा को धूप से बचाने और उसे सुडौल रखने के लिए इसमें है SPF 30 और  PA +++ भी है.
how to remove dark circles

ढकें व कंसील करें

आँखों के नीचे की त्वचा बेहद नाजुक होती है इसलिए ध्यान रहे इसकी देखभाल सही उत्पाद से हो. हम लेक्मे सीसी क्रीम का सुझावा देंगे. इसमें एसपीएफ २० समाया है जो आँखों के नीचे के नाजुक हिस्से की रक्षा करते हुए त्वचा को फटाफट मेकअप जैसी फिनिश देता है. यह काले घेरे जैसी परेशानियों को छिपा देता है, इसलिए आप बहुत कम वक्त में आँखों के नीचे का हिस्सा निखार सकती हैं.

सोने का समय तय करें

नींद पूरी न होना आपकी त्वचा को प्रभावित कर सकता है, इसके दुष्प्रभावों में से एक काले घेरे हैं. इस आदत को बदल कर सोने का एक नियम बना लें और हर रात ८ से १० घंटे की नींद लें. समय पर सोने से यह तय हो जाता है कि आपने ठीक से आराम किया और यह प्रभावी ढंग से काले घेरे दूर करता है.