बारिशों के बाद बादलों के बीच से सूरज ने झांका नहीं कि हम तुरंत धूप का मज़ा लेने बाहर निकल जाना चाहते हैं, लेकिन अपनी रंगत के कुछ शेड्स गहरा जाने के डर से हम ऐसा करते नहीं हैं. पर तब आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी, जब हम आपसे कहें कि हमारे पास एक ऐसा समाधान है कि आप धूप का मज़ा भी ले सकेंगी और आपकी त्वचा की रंगत में भी निखार आएगा? क्या, आपको भरोसा नहीं हो रहा? तो ख़ुद ही खिली-निखरी रंगत पाने के जांचे-परखे टिप्स पढ़ लीजिए और इन्हें आज़मा कर देखिए...
 

कालेपन को घिस डालें

कालेपन को घिस डालें

जी हां, त्वचा को एक्स्फ़ॉलिएट करना, रंगत में निखार लाने का एक ज़रूरी मंत्र है. इससे त्वचा पर मौजूद डेड, डार्क, टैन और पुरानी कोशिकाएं हट जाती हैं और नई कोशिकाएं बनती हैं, जो चमकदार और गोरी रंगत की होती हैं. तो लूफ़ा या फिर एक्स्फ़ॉलिएटिंग ग्लव्स पहनें और काम पर (सौम्यता के साथ) लग जाएं.
 

 

सूरज की किरणों से रखें बचाव

सूरज की किरणों से रखें बचाव

धूप और सूरज की किरणें ही अक्सर त्वचा के कालेपन का कारण होती हैं अत: इनसे पर्याप्त मात्रा में सुरक्षित रहना ज़रूरी है. जब भी घर से बाहर निकलें सनस्क्रीन लगाना न भूलें और जिस समय सूरज की किरणें सबसे ज़्यादा तेज़ होती हैं यानी सुबह 10 से शाम 4 बजे तक, संभव हो तो धूप में निकलने से बचें. यदि बाहर निकलना ही पड़े तो छाता या घेरदार हैट पहन कर ही निकलें.

 

सही प्रोडक्ट चुनें

सही प्रोडक्ट चुनें

बाज़ार में गोरेपन से जुड़े बहुत सारे प्रोडक्ट्स मिलते हैं, पर आपको ऐसे प्रोडक्ट चुनने चाहिए जो भारतीय त्वचा के मुताबिक़ बनाए गए हों. हम आपको फ़ेयर ऐंड लवली ऐड्वांस मल्टी विटामिन एसपीएफ़ क्रीम/ Fair & Lovely Advanced Multi Vitamin SPF Cream, जिसमें मल्टी विटामिन्स और एसपीएफ़ का बेहतरीन मेल है, लगाने का सुझाव देंगें. यह क्रीम न सिर्फ़ सूरज की किरणों से आपकी त्वचा को होने वाले नुक़सान से बचाएगी, बल्कि आपकी रंगत में भी निखार लाएगी.