आप चाहें कितनी ही कोशिश क्यों न कर लें, लेकिन पूरी तरह से स्किन को सूर्य की किरणों से बचाना बहुत मुश्किल है, बशर्त कि आप हर कुछ घंटों में सनस्क्रीन लगाती रहें। इसलिए सूर्य की रोशनी से स्किन डैमेज होती ही है।

पिछ्ले कुछ महीनों से हम अपनी ज़िंदगी चार दीवारी के बीच ही गुज़ार रहे हैं। यानी सूर्य की किरणों से हमारी स्किन बची हुई है। ऐसे में हम ज़्यादा समय अपनी सन डैमेज्ड स्किन को रिपेयर करने में लगा सकते हैं। आइये, जानते हैं कि कैसे आप अपनी सन डैमेज्ड स्किन को फिर से ठीक कर सकते हैं।

 

रोज़ाना एक्सफोलिएट करें

रोज़ाना एक्सफोलिएट करें

धूप से स्किन सेल्स डैमेज्ड हो सकती है, जिससे स्किन टोन अनइवन हो जाता है। इससे छुटकारा पाने का सबसे बढ़िया तरीका है कि अपनी स्किन को हफ़्ते में दो-तीन बार एक्सफोलिएट करें। इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाएगी और आपको मिलेगी फ्रेश, ग्लोइंग और हेल्दी स्किन। इसके लिए आप St. Ives Radiant Skin Pink Lemon and Mandarin Orange Scrub यूज़ करें, ताकि आपको न सिर्फ डेड स्किन सेल्स से छुटकारा मिले, बल्कि ग्लोइंग स्किन भी मिले।

 

घर में रहकर भी सनस्क्रीन लगाएं

घर में रहकर भी सनस्क्रीन लगाएं

आप चाहे पिछले कुछ महीनों से अपने घर में क़ैद हैं, लेकिन सूर्य की रोशनी आपके घर में भी पहुंचती होगी। इसलिए ज़रूरी है कि घर में रहते हुए भी पूरे समय सनस्क्रीन लगाकर रहें। आपके घर की खिड़कियों से आती धूप और गैजेट्स से आती ब्लू लाइट्स आपकी स्किन को डैमेज कर सकती है। इससे बचने के लिए Pond’s SPF 50 Sun Protect Non-Oily Sunscreen लगाएं।

 

रेटिनोल बेस्ड स्किनकेयर प्रोडक्ट्स लगाएं

रेटिनोल बेस्ड स्किनकेयर प्रोडक्ट्स लगाएं

रेटिनोल में विटामिन ए होता है, जो सन डेमैज को ठीक कर सकता है। यह सुप्त सेल टर्नओवर को स्टिम्युलेट करती है और सूर्य की रोशनी से होने वाले प्रीमेच्योर एजिंग को रोकने का यह बहुत बढ़िया तरीका है। यह कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाती है और आपकी स्किन को लंबे समय तक जवां बनाए रखती है। हम आपको सलाह देते हैं Lakmé Youth Infinity Skin Firming Day Creme with SPF 15 लगाने की, जो आपकी स्किन को रिपेयर करती है और फिर डैमेज होने से बचाती है।