हमारी दादियां, नानियां और मांएं हमेशा से ही हमें बालों में तेल लगाने के फ़ायदों के बारे में बताती आई हैं. भले ही आपको तेल लगाना पसंद न हो, पर यह आपके बालों की देखभाल के लिए बहुत ज़रूरी है, ख़ासतौर पर सर्दियों में. मौसम के बदलने के साथ-साथ आपके बालों की आवश्यकताएं भी बदल जाती हैं. सर्दियों में बालों को ज़्यादा पोषण की ज़रूरत होती है, क्योंकि सर्दियों का रूखा मौसम आपके बालों से नमी को चुरा लेता है और आपके बाल रूखे, बेजान हो जाते हैं. इस वजह से बालों से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं, जैसे- डैंड्रफ़, बालों का झड़ना और टूटना वगैरह. यहां यह जांचा-परखा तेल इन्दुलेखा भृंगा हेयर ऑइल/Indulekha Bringha Hair Oil आपके बहुत काम आता है और बालों की इन समस्याओं से निजात दिला कर आपको सर्दियों में भी सेहतमंद बाल देता है.

इन्दुलेखा भृंगा हेयर ऑइल

इसे कैसे इस्तेमाल करें

इन्दुलेखा भृंगा हेयर ऑइल
 

इन्दुलेखा भृंगा हेयर ऑइल

एक प्रभावी तेल के साथ बालों की देखभाल के लिए नियमित रूटीन बना कर आप बालों के प्राकृतिक तेल और नमी को बालों में बरक़रार रख सकती हैं. इन्दुलेखा भृंगा हेयर ऑइल/Indulekha Bringha Hair Oil में आयुर्वेदिक चिकित्सकीय गुण हैं, जो बालों का झड़ना कम करते हैं और नए बालों को बढ़ाने का काम करते हैं. इसमें हल्की-सी ख़ुशबू है, जो ठंडक पहुंचाने का काम करती है. भृंगराज और श्वेतकुटज के सत्वों से बनाया गया यह तेल स्कैल्प और बालों पर मौजूद रूखेपन को पूरी तरह दूर करता है, जो सर्दियों की एक आम समस्या है. इसमें मौजूद नारियल का तेल बालों में तेल का संतुलन बनाए रखता है और उन्हें वह वॉल्यूम देता है, जो आपका दिल ख़ुश कर दे.

इसे कैसे इस्तेमाल करें
 

इसे कैसे इस्तेमाल करें

इन्दुलेखा भृंगा ऑइल/Indulekha Bringha Hair Oil को अपने स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाएं और फिर बालों में जड़ों से सिरों तक लगाएं. इसका कंघी जैसा ऐप्लिकेटर तेल लगाने की प्रक्रिया को बहुत आसान बना देता है. तेल लगाने बाद अपनी स्कैल्प की चम्पी कर के ख़ुद को थोड़ा दुलार करें. तेल लगे इन बालें से ढीला बन बनाएं या फिर चोटी बनाएं और रातभर बालों में तेल लगा रहने दें. सुबह बाल धो लें. इस प्रक्रिया को सप्ताह में तीन बार दोहराएं और घने, ख़ूबसूरत बाल पाएं.