पोनीटेल बनाना सबसे आसान है, बस बालों को इकट्ठा किया और रबर बैंड लगाकर पोनी बना ली। यही कारण है कि हर लड़की को पोनीटेल से प्यार है। लेकिन यही पोनी बालों में एक डेंट यानी निशान छोड़ देती है,जो बहुत ही खराब लगता है और इससे आसानी से छुटकारा भी नहीं मिलता।

जब भी आप टाइट पोनी बनाते हैं, तो इसके बाद जब बाल खोलते हैं, तो उसमें नज़र आते हैं डेंट। हम आपको बताते हैं कि इससे कैसे छुटकारा पाया जाय।

 

गीले बालों को न बांधें

गीले बालों को न बांधें

जब बाल गीले होते हैं, तब वो बहुत कमज़ोर होते हैं। इसीलिए कहा जाता है कि बाल धोने के बाद उन्हें टोवेल से बहुत तेज़ी से नहीं रगड़ना चाहिए और न ही गीले बालों में कोम्ब करना चाहिए, क्योंकि इससे बाल डैमेज हो सकते हैं। इसी तरह बालों की पोनी बनाने से पहले उन्हें पूरी तरह सुखा लें। गीले बालों को बांधें नहीं, वरना पोनी के निशान पड़ जाते हैं।

 

स्पाइरल हेयर टाई लगाएं

स्पाइरल हेयर टाई लगाएं

यदि आपके पास स्पाइरल टाई नहीं है, तो जल्द ले आएं। स्पाइरल आपके बालों में एक जैसा दबाव नहीं बनाता, जिससे डेंट नहीं बनता। यह बालों से फिसलता भी नहीं है, जैसे कि बाकी रबर बैंड के साथ होता है। यही नहीं, यह टिकाऊ भी है। यदि यह लूज़ हो जाता है, तो इसे गरम पानी में एक मिनट के लिए रख दें और मैजिक देखें। यह तुरंत अपने पुराने शेप में आ जाएगा।

 

हेयर स्ट्रेटनर

हेयर स्ट्रेटनर

यदि आपके बाल बहुत घने हैं और ऊपर दिये गए उपाय आपको फ़ायदा नहीं पहुंचा रहे हैं, तो स्ट्रेटनर लें और जहां डेंट आ गया है, वहां स्ट्रेटनर यूज़ करें। कई बार आपके पास इतना समय नहीं होता कि डेंट के लिए उपाय अपनाय जा सके, ऐसे में स्ट्रेटनर का इस्तेमाल आपका समय बचा सकता है।