बॉबी पिन का ज़माना हमेशा रहता है। यह अक्सर पैकेट में दर्जनों में मिलती है। और अक्सर एक-दो बार इस्तेमाल के बाद यह खो जाती है। जी हां, बॉबी पिन्स के बारे में हम सभी जानते हैं। है न!

परफेक्ट हेयरस्टाइल बनानी हो तो बॉबी पिन्स काम आती है। हेयरस्टाइल को सेक्योर करने से लेकर उसके टिकने तक यह आपके बालों के लिए परफेक्ट है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि ये एक्सेसरी धोखा दे जाती है। इसमें होता यह है कि बॉबी पिन्स बालों में छिप जाती है और कभी-कभी तो आप जब तैयार होकर घर से बाहर निकलते हैं, वो बालों से फिसल जाती है। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो, हमारे पास इसका उपाय है। जानना चाहते हैं तो पढ़िये ये लेख।

 

वेवी साइड डाउन- यह है बॉबी पिन्स लगाने का सही तरीका।

वेवी साइड डाउन- यह है बॉबी पिन्स लगाने का सही तरीका।

आप यह जानकर चकित रह जाएंगे कि बॉबी पिन लगाने का सही तरीका है वेवी साइड डाउन। जी हां, आपने सही पढ़ा। वैसे बता दूं कि मैं भी यह गलती पिछले कई सालों से करती आ रही हूं, लेकिन इस ट्रिक ने मेरी ज़िंदगी बदल दी।

जब आप बालों में बॉबी पिन लगाते हैं, तो ध्यान रखें कि वेवी साइड आपके स्कैल्प के अपोजिट हो। इससे आपके बालों में ग्रिप बनेगी और आपके पिन्स बालों से फिसलते नहीं है। यदि आप बॉबी पिन को बालों में पूरी तरह होरिज़ोंटल या डाउनवर्ड लगाते हैं तो वह आसानी से फिसल जाते हैं।

अब अगली बार जब भी आपको पार्टी के लिए तैयार होना हो, इस ट्रिक को याद रखें। और आप डांस फ्लोर पर खुलकर एंजॉय कर सकती हैं, हमारा दावा है कि आपकी हेयरस्टाइल ज़रा भी नहीं हिलेगी।