आपने अब तक हजारों हेयर केयर प्रोडक्ट्स यूज़ किए होंगे और बालों को खूबसूरत स्टाइलिंग दी होगी। लेकिन आपने अब तक कई सालों में अपनी हेयर पार्टिंग यानी मांग नहीं बदली होगी। हम आपको बताते हैं ऐसा न करके आपने कितनी बड़ी गलती की है। हेयर पार्टिंग को नियमित रूप से बदलना इतना ज़्यादा फायदेमंद है कि आप सोच भी नहीं सकते।

इससे बालों की जड़ें सांस ले पाती हैं और छोटे-छोटे बाल जो उड़ते रहते हैं, वो कंट्रोल में रहते हैं, इसलिए हेयर पार्टिंग बदलना बालों के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है। यही नहीं, हेयर पार्टिंग बदलने से आपका लुक तुरंत चेंज हो सकता है और यदि आप सेंटर से साइड पार्टिंग कर रहे हैं तो आपको वॉल्यूम भी मिलेगा।

why you should keep switching your parting

#01: आपको मिलता है नया लुक

ये तो आप मानेंगे कि एक समय के बाद हम ख़ुद को एक जैसी हेयर पार्टिंग में देखकर बोर हो जाते हैं। तो, अब समय आ गया है, पार्टिंग चेंज करने का। यदि आप बालों में बहुत बड़ा बदलाव नहीं करना चाहतीं, जैसे कोई चटक हेयर कलर या फंकी हेयर कट, तो ऐसे में पार्टिंग चेंज करने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। यदि आपके बालों की सेंटर पार्टिंग है, तो हम आपको सलाह देंगे कि आप साइड पार्टिंग करें और यदि पहले से साइड पार्टिंग है तो सेंटर पार्टिंग कर लें। यह छोटा-सा बदलाव आपके लुक को बोरिंग से ब्यूटीफुल बना सकता है।

#02: बालों का टूटना रोकता है

अब आप सोच रहे होंगे कि पार्टिंग बदलने से बालों के टूटने का क्या मतलब हो सकता है? इसके पीछे लॉजिक ये है कि जब आपकी एक सेट पार्टिंग होती है, तो अक्सर जो बाल पार्टिंग पर होते हैं, वह हीट से डैमेज होते हैं, जिससे बाल टूटते हैं। दूसरा कारण है कि जब आपकी एक जैसी हेयर पार्टिंग होती है तो आप उसी एरिया में कोम्ब चलाते है, जिससे वहां क बाल ज्यादा टूटते है। इसलिए हेयर पार्टिंग बदलें।

why you should keep switching your parting

#03: सफ़ेद बाल और डैंड्रफ को छुपाने में मदद मिलती है

यदि आपके बाल समय से पहले सफ़ेद हो रहे हैं, तो इसके लक्षण आपको सबसे पहले जड़ों में देखने को मिलेंगे। यदि आप सेंटर पार्टिंग करते है, तो साइड पार्टिंग करने से उस एरिया के सफ़ेद बाल छुपाने में आपको मदद मिलेगी और आपको डाई करने की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी। इसी तरह आप डैंड्रफ को भी छुपा सकते हैं। और सबसे खास बात यह कि सेंटर से साइड पार्टिंग करने में आपके बालों को वॉल्यूम भी मिलेगा।

#04: आपको एक्सपरिमेंट करने का मौका मिलेगा

कौन कहता है कि पार्टिंग सिर्फ दो ही तरह की होती है। यदि आप कुछ फन एक्सपरिमेंट करना चाहते हैं तो डायगोनल, ज़िग-ज़ैग या जो आप हमेशा करते हैं उससे अलग पार्टिंग करें, ताकि आपको अलग लुक मिले। चाहें तो जड़ों में ग्लिटर लगाएं, इससे आपको ग्लैमर लुक मिलेगा। इससे आपको हेयर स्टाइल बनाने के लिए घंटों नहीं गंवाना पड़ेगा और आपको नया लुक भी मिलेगा। स्लीक और गीले बालों में ये ट्राय करें।

इमेज कर्ट्सी: Instagram