गालों की लालिमा तब अच्छी लगती है, जब वो या तो नेचुरल हो या फिर आपने ब्लश लगाया हो. लेकिन वहीँ अगर आपके गाल पिम्पल्स, इर्रिटेशन या फिर कड़ाके की सर्दी के कारण लाल हो गए हैं तो यह ख़ूबसूरत के बजाय देखने में ख़राब लगेंगे. लेकिन फ़िक्र की कोई बात नहीं है, थोड़ा-सा मेकअप बहुत कमाल कर सकता है, क्योंकि आप इससे मिनटों में अपने रेड एरिया को कवर कर सकते हैं. चलिए, हम आपको बताते हैं 5 ईज़ी स्टेप्स में आप कैसे मेकअप से रेडनेस को बाय-बाय कह सकती हैं.
5 steps to cover up skin redness

स्टेप 01: प्राइम

शुरुआत करें स्किन को क्लीन और मॉइस्चराइज़ करने के साथ. आपके बेस मेकअप का फर्स्ट स्टेप होगा प्राइमर को पूरे फेस पर लगाना. यह आपके मेकअप को मॉइस्चराइज़ करता है और ज़्यादा समय तक टिकने में मदद करता है. इसके अलावा यह चोट के निशान और पिगमेंटशन को भी हल्का करता  है. प्राइमर को रेड एरिया पर लगा कर ब्लेंड कर लें.

5 steps to cover up skin redness

स्टेप 02: कलर करेक्ट

फेस के रेड एरिया को कवर करने के लिए ग्रीन कलर करेक्टर लगाएं. थोड़ा-सा कलर करेक्टर लें और रेड एरिया पर लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड कर लें. यह आपकी रेडनेस को कम कर देगा और जैसे ही आप फाउंडेशन अप्लाई करेंगी यह कवर हो जाएगा. यह टिंटेड कलर करेक्टर आपकी  स्किन टोन में मिक्स हो जायेगा और आपकी  रेडनेस  नज़र नहीं आएगी.

5 steps to cover up skin redness

स्टेप 03: कंसील

कंसीलर लें और उससे रेड एरिया पर डॉट्स में लगाएं.  अब कंसीलर को ब्रश की मदद  से ब्लेंड करें. कंसीलर के लिए आप स्टिक कंसीलर या फिर लिक्विड कंसीलर भी लगा सकती हैं. नेक्स्ट स्टेप पर जाने से पहले इसे ठीक से ब्लेंड करना न भूलें.

5 steps to cover up skin redness

स्टेप 04: फाउंडेशन

अब तक आपके रेड पैच गायब हो चुके होंगे. अब आपको ज़रुरत है फ़ाउंडेशन लगाने की, ताकि आपको मिले ईवन टोन और फ्लॉलेस कवरेज। फाउंडेशन को डॉट्स में लगाएं और ब्यूटी स्पॉन्ज से ब्लेंड करें. स्पॉन्ज को थपथपाते हुए रेड एरिया को कवर करें. अच्छी तरह से ब्लेंड करें, ताकि आपको मिले स्मूद और इवन फिनिश.  

5 steps to cover up skin redness

स्टेप 05: फिनिश 

अपने बेस मेकअप को सेटिंग पाउडर से फिनिश करें. यह आपको मैट फिनिश देगा. येलो टोन वाला पाउडर लें और फेस पर  लगाएं. यह तुरंत आपके रेड एरिया को पूरी तरह कवर कर देगा.