सर्दियों का मौसम त्योंहार की तरह है, जहां आप रोज़ नया मेकअप लुक ट्राय करने का सोचते हैं। लेकिन साथ ही यह ऐसा समय होता है,जब फ्लालेस बेस क्रिएट करना और ड्यूवी (dewy ) मेकअप लुक पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। फाउंडेशन आपके फ़ेस के ड्राय पैचेज़ पर चिपक जाता है और आपका पूरा लुक खराब कर देता है। लेकिन फ़िक्र न करें, सही टिप्स और टेकनिक्स से आप इन सब को अवॉइड कर सकती हैं। आइये जानें की कौनसे हैं वो ट्रिक्स

 

नहाने से पहले मोइश्चराइज़र लगाएं

नहाने से पहले मोइश्चराइज़र लगाएं

जी हां, सही पढ़ा आपने। नहाने के गरम पानी में जो स्टीम है वो आपके पोर्स खोल देगी, जिससे मोइश्चराइज़र स्किन में अंदर गहराई तक जाएगा और आपको देगा लंबे समय के लिए हाइड्रेशन। लेकिन ध्यान रखें की आप अपना फ़ेस गर्म पानी से न धोएं, चाहे कितनी ही ठंड क्यों न पड़ रही हो। गर्म पानी आपके स्किन से नैचुरल ऑयल चुरा लेता है और स्किन को बहुत ड्राय बना देता है।

 

सही मोइश्चराइज़र लगाएं

सही मोइश्चराइज़र लगाएं

सर्दियों में ड्राय स्किन से निपटने के लिए ज़रूरी नहीं कि आप थिक यानी गाढ़ा मोइश्चराइज़र ही यूज़ करें। आपको ऐसा फॉर्मूला यूज़ करना चाहिए जो अपकी स्किन के मुताबिक हो। जिनकी ऑयली स्किन है, उन्हें जेल बेस्ड मोइश्चराइज़र जिसमें नरिशिंग इंग्रेडिएंट्स भी हों, यूज़ करना चाहिए, जैसे कि Ponds Super Light Gel Oil Free Moisturiser With Hyaluronic Acid + Vitamin E. इसका हयालूरोनिक एसिड बेस्ड फॉर्मूला सर्दियों में लंबे समय तक आपकी स्किन को मोइश्चराइज्ड रखेगा।

 

हायड्रेटिंग प्राइमर लगाएं

हायड्रेटिंग प्राइमर लगाएं

मेकअप करना हो तो प्राइमर लगाना बहुत ज़रूरी है, लेकिन यदि आप गलत प्राइमर यूज़ कर रहे हैं तो इसे लगाने का कोई फायदा नहीं है। मार्केट में कई तरह के प्राइमर्स उपलब्ध हैं। सर्दियों के लिए हम आपको सलाह देंगे हायड्रेटिंग प्राइमर लगाने की, जैसे- Lakme Absolute Under Cover Gel Face Primer, जो विटामिन ई युक्त होने से न सिर्फ स्किन को नरिश करेगा, बल्कि आपके फाउंडेशन के लिए एक स्मूद बेस भी तैयार करेगा।

 

अपने फाउंडेशन में ऑयल मिक्स करें

अपने फाउंडेशन में ऑयल मिक्स करें

सर्दियों में लिक्विड या कुशन फाउंडेशन लगाएं, क्योंकि ये आसानी से फैलते हैं और स्किन में ब्लेन्ड हो जाते हैं। ड्यूवी लुक पाने के लिए आप चाहें तो फाउंडेशन में कुछ बूंदें फेशियल ऑयल जैसे- जोजोबा या आर्गन की मिक्स कर सकते हैं। बेहतर होगा कि ऐसा फाउंडेशन यूज़ करें जिसमें पहले से ही ऑयल हो, जैसे- Lakme Absolute Argan Oil Serum Foundation SPF 45 आपकी स्किन को मोइश्चराइज़्ड करने के साथ नरिश भी करता है और आपको देता है एक रेडिएंट लुक।

 

सही टेक्निक इस्तेमाल करें

सही टेक्निक इस्तेमाल करें

सही प्रोडक्ट के साथ सही तकनीक भी ज़रूरी है। फाउंडेशन को फिंगर्स या ब्रश की बजाय एक हल्के गीले स्पोंज से ब्लेन्ड करें। इससे यह आसानी से फ़ेस पर लगेगा और आपको अच्छी फिनिश भी देगा। फाउंडेशन को स्किन पर रगड़ें नहीं, बल्कि हल्के-से थपथपाएं।