क्या आप ग्लोइंग मेकअप  लुक पाने के लिए हर तरह की कोशिश कर चुके हैं और फिर भी  सफल नहीं हो पाए? तो ये तो निश्चित है कि आपने फेस ऑयल को फाउंडेशन के साथ मिक्स करके इस्तेमाल नहीं किया होगा, जो कि  बहुत ही सिंपल है. मेकअप आर्टिस्ट और ब्लॉगर्स इस मिक्सिंग  ट्रिक को काफी पसंद करते हैं. हमें यकीन है कि आप भी इसे पसंद करेंगे। 

आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है? है  ना ?  हमारे पास आपके सभी सवालों का जवाब है. तो इंतज़ार किस बात का. पढ़िए और जानिए।

 

क्यों ज़रूरी है ऑयल को फाउंडेशन के साथ मिक्स करना

क्यों ज़रूरी है ऑयल को फाउंडेशन के साथ मिक्स करना

इसकी ज़रुरत तब होती है जब आपका फाउंडेशन बहुत ज़्यादा गाढ़ा और धब्बेदार लगने लगे और जब आपकी स्किन में नमी की कमी लगने लगे. मेकअप आर्टिस्टों का कहना है कि अगर फाउंडेशन में थोड़ा सा फेस ऑयल मिला दिया जाए तो यह फाउंडेशन की क्वालिटी को इम्प्रूव करता है साथ ही त्वचा का भी ख्याल रखता है. कुछ फ़ॉउंडेशन्स का टेक्सचर इतना ज़्यादा गाढ़ा हो जाता है कि उन्हें एक सार ब्लेंड करना नामुमकिन सा हो जाता है. ऐसे में फेस ऑयल को फाउंडेशन के साथ मिक्स कर दिया जाये तो यह स्मूद हो जाता है और आपकी स्किन फ्लॉ लेस लुक देता है.

 

क्या यह उन लोगों की स्किन के लिए उपयुक्त है, जिनकी त्वचा ऑयली है और जल्द ही पिम्पल्स हो जाते हैं

क्या यह उन लोगों की स्किन के लिए उपयुक्त है, जिनकी त्वचा ऑयली है और जल्द ही पिम्पल्स हो जाते हैं

जी हाँ, ऑयली और पिम्पल्स वाली स्किन के लिए भी यह उपयुक्त है. यदि आपका चेहरा ऑयली और शाइनी हो जाता है, तो फाउंडेशन पर एक सेटिंग पाउडर लगाएं, इससे फाउंडेशन सेट हो जायेगा। और यदि आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ऑयली है तो इस ट्रिक का इस्तेमाल न करें।

 

इसे मिक्स और अप्लाई कैसे करें?

इसे मिक्स और अप्लाई कैसे करें?

फाउंडेशन और फेस ऑयल को मिक्स करने के दो तरीके हैं. पहला तरीका यह है कि आप थोड़ा-सा लिक्विड फाउंडेशन को हथेली में लें और इसमें २-३ बूँदें ऑयल मिलाएं,  इसे मिक्स करें और जैसे आप अक्सर  लगाती है, ठीक उसी तरह चेहरे पर लगाएं। दूसरा तरीका है कि आप ऑयल को सीधे चेहरे पर लगा लें और उसके ऊपर से फाउंडेशन अप्लाई करें। लेकिन ये ध्यान रखें कि ऑयल को टी-ज़ोन पर  न लगाएं, इस तरह आपका मेकअप ग्रीसी नहीं लगेगा और आपको मनचाहा लुक भी मिलेगा।

यदि आप पहले से ही कोई फेस ऑयल इस्तेमाल कर रही हैं तो आप इसकी कुछ बूँदें फाउंडेशन में मिक्स कर सकती हैं या फिर आर्गन ऑयल  इस्तेमाल करें। आर्गन ऑयल एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है और इसमें ऐसे तत्त्व होते हैं, जो नमी प्रदान करते हैं. यह आपके फाउंडेशन को नेचुरल फिनिश देते हैं. लैक्मे अब्सोल्युट आर्गन सीरम फाउंडेशन / Lakme Absolute Argan Oil Serum Foundation आपकी स्किन को नमी देते हैं,  चमक देते हैं.