लिप और चीक टिंट लगाने के 5 तरीके

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
लिप और चीक टिंट लगाने के 5 तरीके

मल्टीटास्किंग प्रॉडक्ट्स भला किसे पसंद नहीं होते। इससे ना सिर्फ समय और पैसे की बचत होती है, बल्कि इससे आपके मेकअप पाउच में बहुत सारे प्रॉडक्ट्स की भीड़ नहीं होती और कम प्रॉडक्ट्स से सारा काम हो जाता है। ऐसा ही एक मेकअप प्रोडक्ट है Lakmé 9 to 5 Weightless Matte Mousse Lip & Cheek Color. । जैसा कि नाम से ही लगता है कि यह प्रोडक्ट लिप और चीक यानी होंठों और गालों के लिए यूज़ किया जाता है। इस प्रोडक्ट के लाइटवेट और मूस टेक्सचर के कारण आप इसे आसानी से लगा सकते हैं। यह 20 गॉर्जियस शेड्स में उपलब्ध है, जो हर तरह की इंडियन स्किन टोन पर जँचता है। यदि आप एक लिप और चीक टिंट चाहते हैं, तो इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। आइए, जानते हैं इसे किस तरीके से लगाया जा सकता है।

 

01. लिपस्टिक

05. आईब्रोज़ पर

इसे लिपस्टिक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह अन्य लिपस्टिक से इसलिए अलग है, क्योंकि इसका क्रीमी व पिगमेंटेड फार्मूला होंठों पर आसानी से लग जाता है और एक मैट फिनिश देता है। इसमें कई शेड्स है, जो आपके अलग-अलग मूड के साथ बखूबी मैच करेगा।

 

02. लिक्विड ब्लश के रूप में

05. आईब्रोज़ पर

इस प्रोडक्ट को यूज़ करने का दूसरा तरीका है, चीक टिंट या लिक्विड ब्लश। थोड़ा-सा प्रोडक्ट अपने गालों पर लगाएं और ब्लेन्ड करें। यदि आपका फेवरेट ब्लश खत्म हो गया है या फिर आप मोनोक्रोमेटिक लुक चाहती हैं, तो इस प्रोडक्ट को यूज़ करें।

 

03. कोंटूरिंग के लिए

05. आईब्रोज़ पर

लिक्विड मेकअप प्रॉडक्ट्स बेहतरीन होते हैं, क्योंकि ये बहुत नेचुरल रिज़ल्ट देते हैं। चूंकि यह लिप एंड चीक तिनक कई अलग-अलग शेड्स में उपलब्ध है, आप अपने लिए एक कोंटूरिंग ढूंढ सकती हैं। अपनी हथेली के पीछे थोड़ा-सा शेड लें और मेकअप स्पॉन्ज से ब्लेन्ड करें और बस थोड़ी-सी मात्रा लेकरअपने फेस की कोंटूरिंग करें।

 

04. आई शैडो के रूप में

05. आईब्रोज़ पर

यदि आपको अपनी लिपस्टिक से मैच करता हुआ आईशैडो शेड नहीं मिल रहा है, तो अपनी आई लिडस पर लिप एंड चीक टिंट के दो-दो डॉट्स लगाएं और ब्लेंड करें। मोनोक्रोमेटिक लुक क्रिएट करने के लिए यह परफेक्ट ट्रिक है। चूंकि यह लॉन्ग लास्टिंग है, आपका आईशैडो भी ज्यादा देर तक टिकेगा।

 

05. आईब्रोज़ पर

05. आईब्रोज़ पर

ये ट्रिक आपने शायद ही कभी देखी हो। चूंकि यह लिपस्टिक लॉन्ग लास्टिंग और वॉटरप्रूफ है, आप डार्क ब्राउन शेड को अपनी आईब्रोज़ भरने के काम में ले सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि बस, थोड़ी सी मात्रा में ही इस्तेमाल करें। बेहतर परिणाम के लिए इसे आइब्रो ब्रश से लगाएं. इसके बाद ब्रोज़ को स्पूलि से ब्रश करना ना भूलें, ताकि प्रोडक्ट समान रूप से ब्रोज़ पर लग जाए और यह दिखने में नेचुरल लगे।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1645 views

Shop This Story

Looking for something else