लिपस्टिक का एक बढ़िया शेड आपका दिन बना सकता है. पिछले कुछ सालों में हमने देखा है कि ब्लॉगर्स और मेकअप आर्टिस्ट लिपस्टिक का इस्तेमाल और भी कई चीज़ों के लिए करते हैं. जैसे कि ब्राउन लिपस्टिक को कॉन्टूरिंग के लिए, पिंक लिपस्टिक को ब्लश के लिए और भी कई रूपों में इसका इस्तेमाल हो सकता है. यानी कह सकते हैं कि लिपस्टिक बहुत काम की चीज़ है.

लेकिन क्या कभी आपको ये ख़याल आया है कि इसका इस्तेमाल आई शैडो के रूप में भी हो सकता है? नहीं न… और आप ऐसा सोच भी नहीं सकते, क्योंकि मार्केट में इतने सारे एक-से-बढ़कर एक आईशैडो पैलेट्स जो हैं एक्सपेरिमेंट करने के लिए. वैसे, अब आप ये जानने के लिए उत्सुक होंगी कि आख़िर लिपस्टिक को आईशैडो के रूप में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है?

how to use liquid lipstick as eyeshadow

आइये, हम आपको बताते हैं कि कैसे आप लिपस्टिक आईशैडो की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं.

स्टेप 01: ज़ाहिर सी बात है कि आपके पास लिपस्टिक का कलेक्शन तो होगा ही. बस, आपको चुनना है एक लिक्विड लिपस्टिक. लेकिन ध्यान रखें कि लिपस्टिक का टेक्सचर क्रीमी हो, जैसे लैक्मे 9 टू 5 वेटलेस मूस लिप एंड चीक कलर. क्रीमी लिपस्टिक चुनने की वजह यह है कि मैट फिनिश वाली लिपस्टिक जल्दी सूख जाती है और फिर इसे इस्तेमाल करना आपके लिए मुश्क़िल हो जायेगा.

स्टेप्स 02: शुरुआत करें प्राइमर से. अपनी आईलिड्स पर प्राइमर लगाएं. इससे आपकी आईलिड्स के ऑयल से आपका मेकअप ख़राब होने से बचेगा. लेकिन इसके लिए ज़रूरी है कि आप ऐसा प्राइमर चुनें, जिसकी मैट फिनिश हो, जैसे कि लैक्मे एब्सोल्यूट अंडरकवर जेल प्राइमर.

स्टेप 03: बेस मेकअप ख़त्म करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और थोड़ी-सी लिपस्टिक उंगली पर लें. अब इसे आईलिड पर लगाएं और और आईशैडो ब्रश से ब्लेंड करें.

स्टेप 04: यदि आप बोल्डर आई लुक चाहती हैं तो थोड़ी ज़्यादा लिपस्टिक आईलिड पर लगाएं. अब यही शेड लिप्स पर भी अप्लाई करें. अब आप देखेंगी कि आपने ख़ुद को दिया है एक ट्रेंडी मोनोक्रोम लुक.