चाहे फ़्लॉलेस यानी बेदाग़ बेस तैयार करने के लिए फ़ाउंडेशन का चुनाव हो या फिर चेहरे के दाग़ धब्बों को छुपाने के लिए कंसीलर का, ज़रूरी है कि इनका चुनाव करते समय अपने स्किन टोन का ख़्याल रखना. ग़लत शेड के इस्तेमाल से आपकी स्किन पैची और अननैचुरल दिखेगी, ख़ासकर अगर आपकी स्किन डीप डार्क है. पर लड़कियों, इसके लिए आपको परेशान होने की बिल्कुल ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हमने आपके लिए एक बेहतरीन हल ढूंढ़ निकाला है. यहां पर हम आपको कुछ बेस्ट ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का राउंडअप बता रहे है, जो हर सांवली लड़की के पास होना चाहिए.
 

फ़ाउंडेशन

फ़ाउंडेशन

सही शेड के फ़ाउंडेशन का चुनाव बहुत आवश्यक है, क्योंकि यही है, जो आपके मेकअप का बेस तैयार करता है. इसलिए यह सुनिश्चित करें कि एक ऐसा फ़ाउंडेशन शेड चुनें, जो आपकी स्किन टोन के सबसे क़रीब हो या उसे लगाने के बाद आपकी स्किन काफ़ी ख़ूबसूरत दिखती हो. हम आपको लैक्मे 9 टू 5 प्राइमर + मैट परफ़ेक्ट कवर फाउंडेशन रेंज से अपना परफ़ेक्ट मैच चुनने की सलाह देते हैं, जो उन 16 रंगों में आता है जो भारतीय स्किन टोन से मैच करते हैं.

 

कंसीलर

कंसीलर

मेकअप पसंद करनेवाली हर एक महिला के मेकअप किट में कंसीलर ज़रूर होना चाहिए. यह बेहतरीन प्रॉडक्ट ना सिर्फ़ आपके डार्क सर्कल और दाग़-धब्बों को छुपाने का काम करता है, बल्कि स्किन के पिंग्मेंटेशन और डार्क स्पॉट को भी कंसील करके एक इवेन लुकिंग स्किन पाने में मदद करता है. लैक्मे एब्सल्यूट मटेरियल्स मूस कंसीलर छह अलग-अलग शेड्स में आता है, जो सांवली रंगत वाली महिलाओं के लिए पूरी तरह से परफ़ेक्ट है. यह क्रीमी फ़ॉर्मूला ब्लेंड करने में बहुत आसान है और मीडियम से हाई कवरेज देकर आपकी स्किन की सभी ख़ामियों को छुपाता है, जिसमें फ़ाइन लाइन्स और रिंकल्स भी शामिल हैं.

 

ब्लश

ब्लश

ब्लश एक तरह का ग्लो-इंड्यूसिंग प्रॉडक्ट्स है, जो हर महिला अपने वैनिटी बैग में चाहती है. लेकिन सांवली रंगत के लिए सही शेड चुनना कभी-कभी थोड़ा मुश्क़िल होता है. ब्लश चुनते समय हमेशा वॉर्म अंडरटोन वाले शेड का विकल्प चुनें, जो आपकी स्किन पर नैचुरल दिखाते हों. पीच, रेड या वॉर्म ब्राउन शेड, जैसे विकल्प डीप डार्क स्किन टोन पर बहुत ही उम्दा लगते हैं. लैक्मे 9 टू 5 प्योर रूश ब्लशर-पीच अफ़ेयर सांवली रंगत के लिए परफ़ेक्ट होते हैं. साथ ही इसका फ़िनिश सिल्की मैट है और यह स्किन पर आसानी से फैलता है.

 

कलर्ड आइलाइनर

कलर्ड आइलाइनर

जब बात आती है कलर्ड आइमेकअप के साथ प्रयोग करने की, तो सांवला रंग सबसे अच्छा कैनवास बनता है. इसकी वजह यह है कि कलर्ड आइ मेकअप डीपर स्किन टोन पर बहुत अधिक उभर कर नहीं दिखता है. इसके बजाय यह आंखों को निखारने और सुंदर दिखने में मदद करता है. लैक्मे एब्सल्यूट काजल अल्टिमेट द गिलैटो कलेक्शन के किसी भी एक शेड को आज़माकर आप तरीफ़ें बटोर सकती हैं.

 

बोल्ड लिपस्टिक शेड्स

बोल्ड लिपस्टिक शेड्स

लिपस्टिक की बात करें, तो ऐसा कोई शेड नहीं है, जो सांवली रंगतवाली स्किन पर अच्छा नहीं लगता हो. न्यूड, ब्राउन और बर्गंडीज़ से लेका वॉर्म पिंक, पीच और यहां तक की बोल्ड लिप कलर जैसे-प्लम, बेरीज़ और ऑरेंज शेड भी उनपर उम्दा लगते हैं. लैक्मे 9-5 प्राइमर + मैट लिपस्टिक रेंज से आप अपने लिए एक बेहतरीन शेड्स चुन सकती हैं, जो बेहतरीन 42 शेड्स में उपलब्ध हैं.