मौसम बदल रहा है, सर्दियों का मौसम जिसका हमें साल भर इंतज़ार रहता है, दस्तक देने लगा है। जहां इस मौसम में स्वेटर पहनने, रज़ाई में घुसकर चाय की चुस्की लेने का मज़ा है, वहीं यह अपने साथ खुश्की यानी ड्रायनेस भी लाता है। फटे होंठ, स्किन पर ठंड से पपड़ी आना, रूखापन आदि कई समस्या का सामना भी तो करना पड़ता है। ऐसे में मेकअप लगाना थोड़ा मुश्किल काम हो जाता है। और ऐसे में यदि कोई गलत मेकअप प्रोडक्ट लगा लिया जाय तो ड्राय पैचेज़ और ज़्यादा दिखने लगते हैं।

लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आप मेकअप लगाना छोड़ दें। बस, कुछ हायड्रेटिंग मेकअप प्रोडक्ट्स को अपने किट में शामिल करें। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही प्रोडक्ट्स के बारे में, जिनमें एक न एक हायड्रेटिंग इंग्रेडिएंट ज़रूर हैं, ताकि सर्दियों में आपकी स्किन रहे फ्लालेस।

 

01. प्राइमर

01. प्राइमर

गर्मियों में मेकअप से पहले स्किन पर प्राइमर लगाने से पसीने से मेकअप खराब नहीं होता है। यही प्राइमर सर्दियों में आपके रफ पैचेज़ को सॉफ्ट बनाता है और आपको स्मूद बेस देता है, ताकि आपका मेकअप अच्छी तरह हो। Lakme Absolute Under Cover Gel Face Primer में हैं विटामिन ई के गुण, जो देती है अपकी स्किन को पोषण और हेल्दी ग्लो।

 

02. सीसी क्रीम

02. सीसी क्रीम

कई महिलाएं सर्दियों में हैवी फाउंडेशन लगाने से बचती हैं, क्योंकि यह स्किन पर आसानी से ब्लेंड नहीं होता है। रोज़ाना इस्तेमाल के लिए सीसी क्रीम उपयुक्त होती है। ये स्किन को हाइड्रेट करने के साथ स्किन की छोटी-मोटी कमियों को भी छुपाता है और आपको इवन स्किन टोन भी देता है। Lakme 9 to 5 Naturale CC Cream SPF 30 PA++ एलो एक्सट्रैक्ट से बना है जो स्किन को नरिश भी करता है।

 

03. फाउंडेशन

03. फाउंडेशन

उन दिनों जब फ़ेस पर फाउंडेशन लगाना ज़रूरी हो जाता है या आप उन लोगों में से हैं जो बगैर फाउंडेशन के घर से बाहर नहीं निकलते, उन्हें लिक्विड फाउंडेशन लगाना चाहिए, जो ऑयल युक्त हो। Lakme Absolute Argan Oil Serum Foundation SPF 45 विंटर के लिए परफेक्ट है। आर्गन ऑयल से भरपूर यह फाउंडेशन स्किन को नारिश करने के साथ मोइश्चराइज़ भी करता है और आपको देता है रेडियंट लुक।

 

04. लिपस्टिक

04. लिपस्टिक

यदि ऐसा कोई मेकअप प्रोडक्ट है, जिसके बगैर हम घर से बाहर निकलना पसंद नहीं करते, तो वो है लिपस्टिक, चाहे फिर मौसम कोई भी हो। खैर, इस सर्द मौसम में जो स्किन की ड्रायनेस बढ़ा रहा हो, ऐसे में मैट लिपस्टिक लगाना बिल्कुल सही नहीं है। क्रीमी या सेमी मैट लिपस्टिक जैसे- Lakme Absolute Matte Ultimate Lip Color with Argan Oil आपके लिप्स को नरिश करने के साथ इसे लंबे समय तक टिकाए रखती है।

 

05. आईलाइनर

05. आईलाइनर

सर्दियों में आपके आंखों के आस-पास की स्किन भी ड्राय होने लगती है और कुछ आईलाइनर्स तो लुक को और भी खराब कर देते हैं। आपके आईलिड्स ज़्यादा ड्राय न हों, इसके लिए ऐसा आईलाइनर चुनें, जिसमें हायड्रेटिंग इंग्रेडिएंट हो। Lakmé 9 to 5 Naturale Gel Eye Liner is infused with aloe vera and jojoba oil युक्त है, जो आई लिड्स पर स्मूद लाइन बनाता है। इसलिए इस सर्दियों के मौसम में इसे अपने वैनिटी किट का हिस्सा बनाएं।