क्लासिक, बोल्ड और ड्रमेटिक... ये तीनों शब्द भी स्मोकी आइ मेकअप लुक की तारीफ़ में कम पड़ते हैं. और यदि आपको लगता है कि स्मोकी आइ मेकअप करना कठिन है तो हम बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. यदि आप मेकअप की नौसिखिया यानी बिगिनर हैं तो बीब्यूटिफ़ुल की ब्यूटी निन्जा शनाया सरदेसाई आपको स्मोकी आइ बनाने के लिए बहुत आसान सा टूटोरियल दे रही हैं, जिसमें पांडा की तरह नज़र आने का भी कोई ख़तरा नहीं है.

पहला स्टेप: अपनी आइ लिड्स पर कंसीलर लगाने से शुरुआत करें. पूरी आइ लिड्स पर कंसीलर लगाएं और फिर पाउडर लगाकर सेट करें.

दूसरा स्टेप: अब काले रंग का काजल लेकर इसे पूरी आइलिड पर लगाएं.

तीसरा स्टेप: अब ब्लेंडिंग ब्रश की सहायता से काजल को इस तरह स्मज करें कि वह एक जैसा नज़र आने लगे. एक बार में एक आंख पर काम करें, क्योंकि जब तक आप एक आंख में काजल लगाएंगी दूसरी आंख पर लगा काजल सूख कर सेट हो जाएगा. ऐसे में उसे स्मज करना थोड़ा मुश्क़िल होगा.

यह सुनिश्चित करें कि आपने काजल को अच्छी तरह ब्लेंड किया हो और वह एक समान हो गया हो. जब हम स्मोकी आइ लुक पाना चाहते हैं तो कलर को अच्छी तरह ब्लेंड करना बहुत महत्वपूर्ण होता है.

चौथा स्टेप: काजल को ब्लैक आइशैडो लगाकर सेट करें. शैडो काजल के रंग को सेट करता है और आंखों को नाज़ुक फ़िनिश देता है.

पांचवां स्टेप: अब बाउन आइशैडो लें और ब्लेंडिंग ब्रश की सहायता से इसे अपनी क्रीज़ पर लगाएं. यह आपका ट्रांज़िशन शेड होगा, जो आपकी आंखों को स्मोकी लुक देगा.

छठवां स्टेप: जो ब्लैक आइशैडो आपने इस्तेमाल किया था अब उसे अपनी वॉटरलाइन पर लगाएं और नीचे की ओर लाते हुए ब्लेंड करें. वॉटरलाइन पर काजल लगा कर लुक को पूरा करें.

सातवां स्टेप: आंखों के अंदरूनी कोनों और ब्रो बोन पर हाइलाइटर लगाएं. इससे आंखों को वो अतिरिक्त आकर्षण मिलेगा, जो पूरे लुक की सुंदरता को और बढ़ा देगा.

आठवां स्टेप: अब अपनी पलकों पर मस्कारा के कुछ कोट्स लगाएं और लीजिए आप स्मोकी आइ मेकअप लुक में तैयार हैं!