हममें से अधिकतर लोगों के पास तराशी हुई चीकबोन्स नहीं होतीं, पर इस बात से कोई फ़र्क़ भी नहीं पड़ता है! क्यों? क्योंकि सही ढंग से मेकअप कर कुछ प्रयासों से ही आप तराशी हुई, कॉन्टूर्ड चीकबोन्स का भ्रम पैदा कर सकती हैं. यदि आपको इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा है और आपको लगता है कि केवल मेकअप में दक्ष लोग ही सही तरीक़े से ऐसा कर सकते हैं तो दोबारा सोचिए, क्योंकि यह बात बिल्कुल सच है कि सही शेड्स का मिलान कर के उससे अपने चेहरे के सही हिस्सों की कॉन्टूरिंग कर के आप अपने चेहरे को किसी ख़ूबसूरत मूर्ति की तरह तराशा हुआ आकार दे सकती हैं.

आप भी ऐसा लुक पा सकें इसके लिए हम आपको यहां इसके बारे में हर बात विस्तार से समझा रहे हैं. हमें पूरा भरोसा है कि जल्द ही आपके गाल भी करीना कपूर ख़ान के गालों की तरह तराशे हुए नज़र आएंगे.

आपको चाहिए होगा:

* फ़ाउंडेशन

* कॉन्टूर ब्रश

* ब्रॉन्ज़र/कॉन्टूर पाउडर

* ब्लश

* हाइलाइटर

Envy Kareena Kapoor Khan

स्टेप 1: कॉन्टूरिंग की शुरुआत करने से पहले यह बहुत ज़रूरी है कि आप अपने मेकअप का बेस सही बना लें, ताकि आपकी रंगत एक समान हो जाए और आपको बेदाग़ फ़िनिश मिले. एक फ़ुल कवरेज फ़ाउंडेशन लें, जैसे- लैक्मे ऐब्सलूट आर्गन ऑइल सीरम फ़ाउंडेशन विद एसपीएफ़ 45, जो आपकी त्वचा को पोषण भी देता है और साथ ही देता है ओस जैसी यानी ड्यूइ चमक.

स्टेप 2: ऐंगल्ड कॉन्टूर ब्रश की सहायता से अपनी रंगत से तीन शेड गहरा कॉन्टूर पाउडर या ब्रॉन्ज़र लें.

Envy Kareena Kapoor Khan

स्टेप 3: अपनी चीकबोन्स को सही तरह से कॉन्टूर करने के लिए आईने में देखते हुए मछली जैसा मुंह बना कर अपने गालों के प्राकृतिक गड्ढे की पहचान करें और यहां करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट चीक कॉन्टूर इन रोज़ गोल्ड लगाएं.

स्टेप 4: जब आपको लगने लगे कि आपका चेहरा सुपरिभाषित हो गया है और प्रोडक्ट आपके चेहरे पर पूरी तरह ब्लेंड हो जाए तो समझ जाइए कि वह समय आ गया है, जब आपको अपने चेहरे को हाइलाइट करना है. बस, हाइलाइटर को अपने चेहरे के ऊंचाइयों वाले हिस्से पर लगाएं, जैसे- माथा, चीक बोन्स, नाक का ब्रिज और आंखों के अंदरूनी कोने.

Envy Kareena Kapoor Khan

स्टेप 5: अब जबकि आपकी चीकबोन्स ख़ूबसूरती से तराशी हुई नज़र आ रही हैं तो अपने चेहरे पर थोड़ा रंग बिखेरने का समय आ गया है. गालों के ऐप्पल्स पर थोड़ा लैक्मे ऐब्सलूट फ़ेस स्टाइलिस्ट ब्लश डूओज़ लगाएं और गालों के तराशे हुए लुक को पूरा करें.