मेकअप करने के किसी भी शौक़ीन से पूछ लीजिए और वे आपको बताएंगे कि मेकअप करने के दौरान ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर का उपयोग करना कितना ज़रूरी है. यह किसी भी ब्यूटी लुक को पाने के लिए सबसे ज़रूरी मेकअप टूल्स में से एक है. आप जानना चाहती हैं क्यों? तो ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर के चमत्कारों के बारे में बस, आगे का आलेख पढ़ती जाइए...
यह मेकअप को सील कर देता है
 

यह मेकअप को सील कर देता है

बेस मेकअप का सबसे ज़रूरी हिस्सा है फ़ेस पाउडर. लेकिन कोई भी, कैसा भी फ़ेस पाउडर काम नहीं करने वाला. इसके लिए आपको ऐसे ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर की ज़रूरत होगी, जो आपकी त्वचा पर कोई रंग नहीं छोड़ता हो. लिक्विड फ़ाउंडेशन या बीबी क्रीम अप्लाइ करने के बाद ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर लगाने से ही आप अपने मेकअप को सही तरीक़े से सील कर सकेंगी. ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर यह सुनिश्चित करता है कि आपका मेकअप न तो बहे और ना ही उस पर सलवटें आएं.

यह त्वचा को तैलीय होने से रोकता है
यदि आपकी त्वचा ऑयली है तब तो आप मेकअप के दौरान ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर को बिल्कुल भी नज़रअंदाज़ नहीं कर सकतीं. क्योंकि फ़ेस पाउडर यह सुनिश्चित करेगा कि आपका मेकअप मैट और त्वचा रोमछिद्र मुक्त नज़र आए. ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर आपके चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त ऑयल को अवशोषित कर लेगा, जिससे आपका मेकअप बिल्कुल भी ऑयली नहीं होने पाएगा.

इसकी वजह से मेकअप लंबे समय तक टिकेगा
यदि आपका मेकअप कुछ समय बाद फीका होने लगता है या फिर बहने लगता है तो ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर से बेहतर आपके लिए कुछ और नहीं हो सकता. इसे अपने मेकअप रूटीन में शामिल करने में देर मत कीजिए. इसकी वजह यह है कि ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर आपके फ़ाउंडेशन को इस तरह होल्ड कर लेगा कि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा.
 

हमारी सलाह
 

हमारी सलाह

यदि आप पर्फ़ेक्ट ट्रैन्स्लूसेंट पाउडर की तलाश में हैं तो हम आपको लैक्मे 9टू5 नैचुरल फ़िनिशिंग पाउडर/Lakmé 9 to 5 Naturale Finishing Powder चुनने की सलाह देंगे. ऐलोवेरा और ग्रीन टी के सत्वों से भरपूर यह लाइटवेट पाउडर आपके चेहरे को ऑयल-फ्री मैट लुक देगा और आपका मेकअप चेहरे पर लंबे समय तक टिका रहेगा.