किसी भी मेकअप लुक के लिए बेस होता है फ़ाउंडेशन। गलत फ़ाउंडेशन लगाने से आपकी स्किन पैची और अननैचुरल लग सकती है। यही कारण है कि मेकअप के शौकीन लोगों को तब तक फॉउंडेशन के लिए ट्रायल करते रहना पड़ता है, जब तक कि उन्हें परफ़ेक्ट मैचिंग फ़ाउंडेशन नहीं मिल जाता। ख़ैर, ये बात तो पुरानी है, क्योंकि अब अन्य मेकअप प्रोडक्ट्स की तरह फ़ाउंडेशन के टेक्सचर में भी काफी विकास हुआ है। हाल ही में जो फ़ाउंडेशन टेक्सचर आया है, उसे सभी पसंद कर रहे हैं, वो है वॉटर टिंट फ़ाउंडेशन।

हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप वॉटर टिंट फ़ाउंडेशन लुक पा सकते हैं।

water tint foundation

क्या है वॉटर टिंट फ़ाउंडेशन?

जैसा कि नाम से ही लग रहा है, वॉटर टिंट फ़ाउंडेशन आपकी स्किन को हेल्दी व हायड्रेटेड लुक देता है। मेकअप में अभी लेटेस्ट ट्रेंड है, फ़ाउंडेशन की पतली-सी लेयर। इस तरह का लुक पाने के लिए आपको टिंटेड मॉइस्चराइज़र या लाइटवेट फ़ाउंडेशन अप्लाय करना होगा, जो आपकी स्किन को दे ईवन टोन, लाइट और वॉटरी लुक।

water tint foundation

ऐसे पाएं वॉटर टिंट फ़ाउंडेशन लुक

स्टेप 01: स्किन की क्लींजिंग और टोनिंग के बाद हायड्रेटेड मॉइस्चराइज़र लगाएं। ऐसा मॉइस्चराइज़र चुनें, जो लाइट वेट हो और स्किन में नमी को बढ़ाए। स्किन हायड्रेटिंग लाइट मॉइस्चराइज़र के लिए आप हायड्रेटिंग फॉर्मूला चुनें, जो हर तरह की स्किन को सूट करता हो और साथ ही सेंसिटिव स्किन के लिए भी उपयुक्त हो।

स्टेप 02: अब एक लाइट वेट फ़ाउंडेशन चुनें, जो कि स्किन पर आसानी से लगे और ब्लेन्ड हो जाए। दि Lakme 9 to 5 Weightless Mousse Foundation स्मूद और सॉफ्ट है। यह डेली यूज़ के लिए परफ़ेक्ट है।

स्टेप 03: यदि आपकी स्किन ड्राय है तो फेशियल मिस्ट लगाएं, जिससे आपका वॉटरी लुक मेंटेन रह सके।