किसी भी अच्छे स्किन केयर रूटीन का आधार होता है क्लींज़िंग। लेकिन इसके लिए कोई भी फेस वॉश चुनना, जो शायद आपकी किसी खास फ्रेंड ने सुझाया हो या आप खूबसूरत पैकेजिंग देखकर आकर्षित हो गई हों, ठीक नहीं है। इस तरह तो आप अपनी स्किन को और ज़्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। गलत क्लीन्ज़र यूज करने से वह आपकी स्किन की नमी कम कर सकता है, जिससे अन्य स्किन प्रॉबलम्स हो सकती है।

वहीं, सही क्लीन्ज़र आपके स्किन में जमा गंदगी को निकालेगा और साथ ही स्किन प्रॉबलम्स को खत्म करेगा। यदि आप नहीं जानते कि कौन सा फेस वॉश चुनना चाहिए, तो हम बताते हैं।

 

01. ऑयलीनेस और एक्ने

01. ऑयलीनेस और एक्ने

ऑयली स्किन के लिए एक सही फेस वॉश चुनना थोड़ा मुश्किल काम है। आपको चाहिए एक ऐसा फेस वॉश जो आपके चेहरे से अतिरिक्त ऑयल, धूल-मिट्टी आदि निकाले और इसके बाद स्किन ड्राय भी ना हो। ये गुण आपको मिल सकते हैं Pears Ultra Mild Facewash – Oil Clear Glow में। यह माइल्ड है और पूरी तरह आपकी स्किन को क्लीन करता है। इसमें साबुन नहीं है और यह लेमन फ्लावर एक्सट्रेट से युक्त है, जो एक नेचुरल एस्ट्रिंजेंट है और आपके पोर्स को क्लॉग नहीं होने देता है। इसके अलावा इसमें मौजूद ग्लिसरीन स्किन को नर्म व मुलायम बनाए रखता है।

 

02. ड्रायनेस

02. ड्रायनेस

ग्लिसरीन में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं, इसीलिए यह ड्राय स्किन के लिए परफेक्ट है। 98% शुद्ध ग्लिसरीन और नेचगुरल ऑयल्स से भरपूर Pears Ultra Mild Facewash - Pure & Gentle स्किन को पूरी तरह से क्लींज़ करता है और उसे ड्राय भी नहीं होने देता। इसका सोप फ्री फार्मूला आपकी स्किन को हायड्रेट करता है और इसे पोषण देकर नर्म व मुलायम बनाता है।

 

03. डलनेस

03. डलनेस

लगातार धूल-मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में आने से स्किन डल व बेजान हो जाती है। स्किन के डैमेज को रिपेयर करना, कॉम्प्लेक्शन को ब्राइट करना, ये सब हो सकता है, लेकिन सही फेस वॉश से। Pears Ultra Mild Facewash - Fresh Renewal face wash आपके लिए सटीक है, क्योंकि यह आपको रिफ्रेशिंग महसूस कराता है। जेन्टल एक्सफोलिएटिंग बीड्स और कूलिंग क्रिस्टल्स से बना यह अल्ट्रा-माइल्ड फेस वॉश डेड स्किन सेल्स को निकालता है और स्किन पर ग्लो लाता है व रंग को ब्राइट बनाता है।