मेकअप वाइप्स आपका एक अच्छा फ्रेंड साबित हो सकता है, खासतौर पर अगर आप उन लोगों में से हैं, जिन्हें मेकअप हटाने में आलस आता है। आइस लोग बस एक स्वाइप में वाइप्स की मदद से मेकअप से छुटकारा पा सकते हैं। आप इन्हें कभी भी कहीं भी यूज़ कर सकते हैं। लेकिन आपको यह ध्यान रखना है कि आप अच्छी क्वालिटी का और एल्कोहल व हार्श केमिकल फ्री वाइप्स ही यूज़ करें। हम आपको सलाह देंगे Simple Kind To Skin Cleansing Facial Wipes यूज़ करने की। हाएड्रेशन के लिए ट्रिपल प्यूरिफाइड वॉटर से भरपूर है ये। इसमें मौजूद प्रो-विटामिन बी5 स्किन पर जमी गंदगी निकालता है, वहीं विटामिन ई नरिशमेन्ट देता है। यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो आपकी वैनिटी में होना ही चाहिए। हम आपको बता रहे हैं फेशियल वाइप्स को यूज़ करने के 5 तरीके।

 

01. गलतियों को ठीक करने के लिए

01. गलतियों को ठीक करने के लिए

यदि वाइप्स को हम मेकअप को हटाने के काम में ले सकते हैं, तो उसे ठीक करने के लिए क्यों नहीं। आपने विंग लाइनर लगाते समय थोड़ी गड़बड़ हो गई है तो अपना मेकअप वाइप यूज़ करें और इसे क्लीन कर लें। आप अपने विंग्ड आइलाइनर को शार्प करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप अपनी उंगली पर वाइप को लपेट लें और आईलाइनर के नीचे रखकर उंगली को ऊपर की ओर स्वाइप करें। यह उपाय आपके तब भी काम आ सकता है, जब आपकी लिपस्टिक होंठों के किनारों से बाहर चली गई हो।

 

02. पिगमेंट से छुटकारा पाने के लिए

02. पिगमेंट से छुटकारा पाने के लिए

क्या आपके पास सूखे हुए वाइप्स हैं? इनका इस्तेमाल आप अपने मेकअप ब्रश को धोने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको एक वाइप लेना है और इस पर अपने ब्रश के ब्रिसल्स को घुमाएं। सूखे हुए मेकअप वाइप्स में भी थोड़ा बहुत क्लींज़िंग एजेंट रह ही जाता है, लेकिन चूंकि इसमें गीलापन नहीं होता इसलिए ब्रश गीले नहीं होते। यह उपाय उन लोगों के लिए अच्छा है, जिन्होंने मेकअप की शुरुआत की है और बहुत ज्यादा मेकअप ब्रशेज़ नहीं है। इससे आपका ब्रश को धोने का टाइम बच जाएगा और सिर्फ वाइप से पोंछने से काम चल जाएगा।

 

03. पैलेट्स को क्लीन करने के लिए

03. पैलेट्स को क्लीन करने के लिए

हम हर रोज़ कुछ नया सीखते हैं, इस बार भी हमने कुछ नया सीखा है। यह उपाय उन लोगों के लिए बढ़िया है, जो अपने आईशैडो पैलेट को पैलेट को अच्छी तरह से क्लीन करके रखते हैं । इसके लिए आपको चाहिए एक चपटी सतह वाला छोटा कंटेनर और मेकअप वाइप। इसके लिए आप अपना फेवरेट ब्रॉन्ज़र, ब्लश या मॉइश्चराइज़र यूज़ कर सकते हैं- बस आपको ध्यान ये रखना है कि यह एक साइड से फ्लैट हो। अपने मेकअप वाइप को प्रोडक्ट के चारों ओर लपेट लें और फ्लैट साइड को पैलेट के ऊपर चला दें। चूंकि आईशैडो थोड़े अंदर धँसे होते हैं, इसलिए वाइप सिर्फ पैकेजिंग को छूता है, आईशैडो को नहीं। आप इस उपाय को कई मल्टीपल पैलेट्स के लिए भी यूज़ कर सकते हैं।

 

04. स्किन को रिफ्रेश करने के लिए

04. स्किन को रिफ्रेश करने के लिए

मेकअप रिमूविंग वाइप्स बहुत ही बढ़िया होते हैं। बेहतर होगा कि स्किन को रिफ्रेश करने के लिए आप टिशू की जगह वाइप्स यूज़ करें। इसके लिए आप जेन्टल वाइप्स, जैसे- Simple Kind To Skin Cleansing Facial Wipes लें और जब भी स्किन को रिफ्रेश करना चाहें इससे अपने चेहरे को क्लीन कर लें। ये एल्कोहल फ्री होते हैं, इसलिए इसस स्किन में ड्रायनेस बढ़ने की संभावना भी कम है। आप वर्कआउट के बाद भी चेहरा क्लीन करने के लिए इसका यूज़ कर सकते हैं। बस एक स्वाइप में आपका काम हो जाएगा। नैपकिन या टिशू से भी ज्यादा बेहतर ऑप्शन है ये।

 

05. ट्रैवलिंग में क्लींज़र के ऑल्टरनेटिव के तौर पर

05. ट्रैवलिंग में क्लींज़र के ऑल्टरनेटिव के तौर पर

आप अपने चेहरे पर प्रदूषण के कारण जमी धूल-गंदगी आदि को अपने फेवरेट मेकअप वाइप्स से हटा सकते हैं। ट्रैवलिंग में क्लीन फेस रखने के लिए इससे बढ़िया उपाय भला और क्या हो सकता है। जब आप ट्रैवल करते हैं, तो आपको चेहरा धोने के लिए सही जगह नहीं मिल पाती। तो यदि आप ट्रैवल करते समय आपको भी इसी परेशानी से गुजरना पड़ता है तो अपने साथ रखें वाइप्स। इसे साथ में ले जाना भी आसान है और यह आपके चेहरे पर जमी गंदगी व मेकअप के अंश भी हटा देता है। इसके बाद चेहरे को पानी से धोने की जरूरत भी महसूस नहीं होती।