अक्सर धूप, प्रदुषण और तनाव आपकी त्वचा को कुछ हद तक सांवला बना देते है. अगर आप गोरी त्वचा वापस पाना चाहती हैं, तो यहाँ आसानी से गोरी त्वचा पाने के लिए कुछ फेयरनेस टिप्स और आसान घरेलू उपचार दिए गए हैं:
how to get fair skin 600x400 piccontent

गोरी त्वचा कैसे पाएं

१: गोरापन व सुरक्षा

२: २४*७ धूप से रक्षा

३: विटामिन सी की मात्रा अधिक लें


अपनी त्वचा की रक्षा

जब आपकी त्वचा को गोरी और दमकती हुई रखने की बात आती है, तब आपको आपकी त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाने की जरुरत होती है. अपने आप को दुपट्टे, छाते से ढक लें या फिर अच्छे सनस्क्रीन जैसे लेक्मे सन एक्सपर्ट विथ एसपीएफ ३० का उपयोग करें. सूर्य की किरणों से रोजाना खुद की रक्षा करने की आदत बना लेने से यह आपकी त्वचा को गोरा बनाने में मदद करेगा.

सही उत्पाद का इस्तेमाल

अगर आप आसान और कारगर तरीके से गोरी त्वचा पाना चाहती हैं, तो सुबह-शाम फेयर & लवली एडवांस्ड मल्टी विटामिन क्रीम का इस्तेमाल करें. इसका क्लीनीकली टेस्टेड फार्मूला, आपकी त्वचा के दोषों को दूर कर, आपको साफ, गोरी और अधिक दमकती त्वचा प्रदान करेगा.

सही खाएं

अगर आप अभी भी सोच रही हैं कि गोरी त्वचा कैसे पायें, तो अपने खाने में कुछ बदलाव लाकर देखिये. दिन में एक बार नींबू पानी पीएं क्योंकि इसमें प्राकृतिक ब्राइटनिंग एजेंट होते है जो अंदर से त्वचा को साफ करते हैं. इसके अलावा, खाना खाने के बाद आप डार्क चोकलेट भी खा सकती हैं, यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो त्वचा के रंग को हल्का करने में मदद करता है.