हर लड़की की ख़्वाहिश होती है कि वह अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत लगे और सबसे जुदा नज़र आए और इसके लिए ज़रूरत हे क्लीयर और ग्लोइंग । स्किन की, जो मेकअप के अंदर से भी नज़र आए। लेकिन सिर्फ शादी के दिन ही क्यों शादी के पहले हर इवेंट और शादी के बाद भी उसकी स्किन की खूबसूरती झलकती रहनी चाहिए, आख़िर क्लीयर और ग्लोइंग स्किन पर ही तो मेकअप नैचुरल लगता है।

तो जो लड़कियां जल्द ही दुल्हन बनने जा रही हैं और शादी की तारीख़ नज़दीक आने के बावजूद अब तक ये तय नहीं कर पाई हैं कि उन्हें कौनसे स्किनकेयर प्रोडक्ट्स की ज़रूरत है तो फ़िक्र की कोई बात नहीं हम हैं न आपकी मदद के लिए। हम लाए हैं आपके लिए 5 स्किन केयर प्रोडक्ट्स जो आपकी वैनिटी में होना चाहिए और जो आपके ख़ास दिनों में आपको और भी ख़ास बनाए।

 

01. Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Facial Foam

01. Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Facial Foam

शादी की तैयार करना कोई आसान काम नहीं है। ढेरों काम होते हैं, ख़रीदारी की भाग-दौड़, आउटफिट और ज्वेलरी मैचिंग और साथ ही शादी के बाद नए घर में खुद को एडजस्ट करने का खयाल, ये सब स्किन पर भी असर डालता है और उन्हें डल व डीहायड्रेटेड बनाता है। इस समस्या से लड़ने के लिए सबसे पहले फ़ेस वॉश बदलें और इस्तेमाल करें Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Facial Foam। हम आपको यकीन दिलाते हैं कि ये फ़ेस वॉश यूज़ करने के बाद आपकी स्किन आपकी शुक्रगुज़ार होगी। विटामिन बी3 और ग्लिसरीन युक्त यह फ़ेस वॉश स्किन में नमी बढ़ाता है और उसे नर्म-मुलायम और ग्लोइंग बनाता है।

 

02. St. Ives Radiant Skin Pink Lemon & Mandarin Orange Scrub

02. St. Ives Radiant Skin Pink Lemon & Mandarin Orange Scrub

एक्सफोलिएटर आपके स्किन केयर रूटीन का ख़ास हिस्सा होना चाहिए। यह डेड सेल्स और स्किन के अंदर जमी गंदगी को निकाल देता है, जिससे आपकी स्किन ग्लो करने लगती है। साथ ही इसके बाद स्किन केयर प्रोडक्ट्स स्किन में अच्छी तरह एब्ज़ोर्ब हो जाते हैं। इन सब कामों के लिए St. Ives Radiant Skin Pink Lemon & Mandarin Orange Scrub बिल्कुल परफेक्ट है। मेंडरिन ऑरेंज और पिंक लेमन से बना यह एक्सफोलिएटर डल स्किन को ब्राइट बनाता है और ड्रायनेस हटा कर स्किन को नर-मुलायम बनाता है, वो भी सिर्फ एक बार के इस्तेमाल के बाद।

 

03. Dermalogica Intensive Moisture Balance

03. Dermalogica Intensive Moisture Balance

आपकी स्किन को मोइश्चराइज़ करने और ड्रायनेस से बचाने के लिए एक मॉइश्चराइजर का आपके स्किनकेयर किट में होना बेहद ज़रूरी है। Dermalogica Intensive Moisture Balance ह्यालूरोनिक एसिड, एलोवेरा और ग्रीन एलगी एक्स्ट्रेक्ट से बना है, जो स्किन को न सिर्फ मोइश्चर देता है बल्कि फ़ेस पर फाइन लाइंस और रिंकल्स से भी बचाव करता है। इससे आपकी स्किन लगती है, नर्म व मुलायम।

 

04. Lakme Absolute Argan Oil Radiance Night Revival Eye Cream

04. Lakme Absolute Argan Oil Radiance Night Revival Eye Cream

संगीत की रात की तैयारी, डांस की रिहर्सल- इन सबने आपकी रातों की नींद उड़ा रखी होगी, है न? डार्क सर्कल्स और अंडर-आई बैग्स से छुटकारा पाना हो तो रात को सोने से पहले Lakme Absolute Argan Oil Radiance Night Revival Eye Cream लगाएं। आर्गन ऑयल और ओप्टी-वीटा से युक्त यह क्रीम आपके अंडर आई एरिया को रिलैक्स करती है और डार्क सर्कल्स व पफ़ीनेस को कम करती है।

 

05. Dermalogica Biolumin-C Serum Brightening Vitamin C Serum

05. Dermalogica Biolumin-C Serum Brightening Vitamin C Serum

यदि आपके पास स्किनकेयर रूटीन में सीरम शामिल नहीं है तो Dermalogica Biolumin-C Serum Brightening Vitamin C Serum को इसका हिस्सा बनाएं। विटामिन सी कॉम्प्लेक्स और लैक्टिक एसिड से भरपूर यह यह सीरम स्किन को एक्सफोलिएट करता है, जिससे स्किन के दाग-धब्बे हट जाते हैं और स्किन ब्राइट और ग्लोइंग लगती है। चिया सीड ऑयल युक्त यह सीरम आपकी स्किन के लिए ऐंटी-ओक्सीडेंट्स का काम करता है और स्किन की रेडिकल डैमेज से रक्षा करता है, साथ ही स्किन को जवान बनाए रखता है।