बालों को बगैर धोए कैसे पाएं उसके चिपचिपेपन से छुटकारा

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
 बालों को बगैर धोए कैसे पाएं उसके चिपचिपेपन से छुटकारा

बहुत खराब लगता है, जब बाल चिपचिपे हो जाते हैं। गंदे लगने के साथ यह बहुत अनकंफर्टेबल लगता है और साथ ही इसमें खुजली भी होने लगती है। कई बार ऐसी मजबूरी हो जाती है कि हम चाहते हुए भी बालों को शैंपू , कंडीशनर और फिर गीले बालों को सुखाने का समय नहीं निकाल पाते। इसका मतलब यह है कि हमें इस चिपचिपाहट से बचने का कोई रास्ता तो निकालना चाहिए, जिसमें बालों को धोने का झंझट भी ना हो। ऐसे में क्या किया जाए?

आइए, हम आपको बताते हैं कि ऐसी स्थिति में आप क्या कर सकती हैं।

 

1. ड्राय शैम्पू

5. मिनी ब्लो आउट

चिपचिपे बालों का एक ही हल है और वो है ड्राय शैम्पू। यदि आपने इस चमत्कारिक प्रोडक्ट को अब तक इस्तेमाल नहीं किया है, तो अब करें। इस प्रोडक्ट को थोड़ा-सा स्प्रे करके आप बालों को धोने का एक दिन आगे बढ़ सकते हैं, साथ ही आपके बाल घने और खूबसूरत भी लगेंगे। आपको बस इस ड्राय शैम्पू को जड़ों में लगाना है। कुछ देर रुक कर इसे रगड़ें और बस हेयर ब्रश कर लें। है ना सिम्पल?

 

2. बेबी पाउडर

5. मिनी ब्लो आउट

यदि आपका फेवरेट ड्राय शैम्पू खत्म हो गया है, तो एक और तरीका है बालों के चिपचिपेपन को दूर करने का। बेबी पाउडर ऐसा प्रोडक्ट है, जिसका कई रूपों में इस्तेमाल किया जा सकता है। बरसों से इसका इस्तेमाल लोग बालों के चिपचिपेपन को दूर करने के लिए करते आए हैं। अपनी पार्टिंग लाइंस पर थोड़ा-सा बेबी पाउडर स्प्रे करें और रगड़ें, बस, हो गया।

 

3. कॉर्न स्टार्च

5. मिनी ब्लो आउट

यदि आपके पास बेबी पाउडर नहीं है, लेकिन किचन में कॉर्न स्टार्च मौजूद है, तो बस, समझो कि आपका काम हो गया। लेकिन जिनके बाल ज्यादा डार्क है, उनके लिए प्रॉब्लम यह हो सकती है कि कॉर्न स्टार्च काम ना करे, क्योंकि यह बालों में लगाने के बाद एक सफेद-सी परत छोड़ देता है। इसके लिए आप कॉर्न स्टार्च को कोको पाउडर के साथ मिलाकर लगाएं और जड़ों में रगड़ें । इससे ना सिर्फ बालों का चिपचिपापन खत्म होगा, बल्कि बालों में एक अच्छी खुशबू भी बनी रहेगी।

 

4. ब्लोटिंग पेपर

5. मिनी ब्लो आउट

जिस तरह आप अपने चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल या चिकनाहट पोंछने के लिए ब्लोटिंग पेपर का यूज करते हैं, ठीक उसी तरह आप इसका इस्तेमाल अपने स्कैल्प को पोंछने के लिए भी कर सकते हैं। बालों में अलग-अलग जगहों पर कुछ पार्टिंग करें और ब्लोटिंग पेपर को स्कैल्प और जड़ों पर रगड़ें। आपके बाल लगेंगे फ्रेश और बाउंसी।

 

5. मिनी ब्लो आउट

5. मिनी ब्लो आउट

जब बाल चिपचिपे हो जाते हैं तो वो पतले लगने लगते हैं। इसलिए ऐसे में एक आसान रास्ता यह है कि अपने बालों पर हल्का-सा ब्लो ड्राय करें। इससे आपके बालों को वॉल्यूम मिलेगा और उनका चिपचिपापन तुरंत कम हो जाएगा। एक राउंड ब्रश लें और फोरहेड के आस-पास ब्लो ड्राय करें।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1794 views

Shop This Story

Looking for something else